Latest News

एशिया कप में भारत के खिलाफ काली पट्टी पहन कर खेली थी पाकिस्तान की टीम, यह था कारण

दोस्तों एशिया कप शुरू हो चुका है इसका दूसरा ही मुकाबला काफी रोमांचक था। जी हां, इंडिया और पाकिस्तान के मध्य हुए इस मुकाबले को हम सभी लोगों ने अपने अपने घरों में बड़े आराम से देखा होगा और छक्के चौकों के भी मजे लिए होंगे और साथ ही साथ गिरते हुए विकेट के भी। इस मैच में हमारी भारतीय टीम ने आखिरकार जीत दर्ज कर ही ली और t 20विश्व कप में मिली पिछली हार का बदला पाकिस्तान की टीम से ले ही लिया। पर जब राष्ट्र गान हो रहा था तब क्या आपने एक बात ध्यान से देखी, कि पाकिस्तान की टीम अपने बाहों पर काली पट्टी लगा कर उतरी थी।

जी हां, पाकिस्तान की टीम भारत के साथ खेले गए एशिया कप के अपने पहले मुकाबले में एक काली पट्टी बाहों पर बांध कर खेल रही थी। और इसका कारण था पाकिस्तान में आई हुई बाढ़। बीते कुछ दिनों से पाकिस्तान के हालात काफी खराब हैं और यहां बाढ़ आई हुई है और इसी बाढ़ की वजह से कई लोगों की जानें जा चुकी है और कई लोगों का जीवन भी अस्त व्यस्त हो चुका है। कई लोग बेघर हो गए, कई लोगों की रोजी छीन गई और कई लोगों के अपने उनसे बिछड़ गए।

सारी जानकारी होने के बाद भी पाकिस्तान की सरकार इस बाढ़ को ले कर कुछ अधिक नहीं कर पाई और अधिकतर लोग अभी भी मुसीबत में ही हैं और बचाव की गुहार लगा रहे हैं। इस मुसीबत के समय में पकिस्तान अब अपने सभी मित्र देशों से मदद मांगता फिर रहा है और पाकिस्तान जिसकी हालत पहले से ही काफी खराब थी अब उसके हालात और ज्यादा बिगड़ते हुए दिखाई दे रहे हैं।

Related Articles