Latest News

एक ही घर की दोनों बहनों ने पास की नीट की परीक्षा, घर में छाया खुशी का माहौल

बेटियों को अकसर घर का बोझ और पराया धन समझा जाता है और अगर उनकी पढ़ाई की बात आती है अधिकतर लोग इस पर अधिक ध्यान नहीं देते। और यह कह कर टाल देते हैं कि बेटी है साहब, इसे पढ़ लिख कर क्या करना है जाना तो इसे किसी पराए के घर ही है। घर पर रह कर झाड़ू पोछा करे, साफ सफाई रखना सीखे, बर्तन धोना, झाड़ू मारना, कपड़े धोना सीखे, यही इसके लिए ज्यादा अच्छा होगा। पर अब समय वैसा नहीं रहा, अब आज के ज़माने में किसी भी चीज को करने में जितना लड़के काबिल हैं उतनी ही लड़कियां भी काबिल हैं।

आज बात हो रही है ऐसी ही दो बहनों की जिन्होंने ऐसा कारनामा कर दिखाया है जो शायद इनकी जगह कोई लड़के होते तो वो भी नहीं कर पाते। ये दो लड़कियां ग्राम बसडिलिया की रहने वाली बताई जा रही हैं और इनसे जुड़ी खबर यह है कि इन दोनो ने इस साल की नीट 2022 को सफलता पूर्वक उत्तीर्ण कर लिया है। जी हां, चिकित्सक डॉ आसिम फारूकी की बेटियां हिना फारूकी और हिब्बा फारूकी ने एक साथ ही इस परीक्षा में सफलता प्राप्त कर दिखाई है। इस परीक्षा में हिना को 1224वीं रैंक और हिबा को 4964वीं रैंक प्राप्त हुई है।

जब हमने उनके घर वालों से बात की तो उन्होंने कहा कि वो बहुत खुश हैं और उम्मीद करते हैं कि उनकी लड़कियां ऐसे ही आगे बढ़ती रहे हैं और जिस भी छेत्र में आगे जाएं वहां अपना और अपने घर वालों का खूब नाम रौशन करें और खूब ख्याति प्रसिद्धि प्राप्त करें। उनके घर वालों ने बताया कि ये दोनो पढ़ाई में हमेशा अव्वल आती थी और उनको पता था कि ये दोनों आगे चल कर कुछ ना कुछ अच्छा जरूर करेंगी। और इसी लिए घर वालों ने इनको पढ़ाई में हमेशा पूरा सपोर्ट किया है।

Related Articles