Sucess Story

दसवीं के छात्र ने किया गजब का कमाल, घर बैठे इजाद किया बिजली बनाने का बिल्कुल नया तरीका

हमारे भारत में होशियार लोगों की कोई कमी नहीं है और ये लोग पूरी दुनिया बदलने की क्षमता रखते हैं। और आज हम आपको ऐसे ही एक व्यक्ति से मिलाएंगे। आज हम बात कर रहे हैं बिहार के जमुई से आने वाले रोहित की जिन्होंने एक ऐसा अविष्कार कर दिखाया है जिसकी वजह से आज के समय में इनकी चारो ओर तारीफ हो रही है और हर कोई इनकी वाहवाही कर रहा है। तो आइए चलिए जानते हैं क्या है इनकी वो खोज जिसकी वजह से आज के समय में लोग इनकी बडाई करते थक नहीं रहे हैं।

दर असल इन्होंने बिजली उत्पादन करने की एक ऐसी नई तकनीक इजाद कर दी है जिसकी मदद से अब हम कम खर्च में अधिक बिजली का उत्पादन कर पाएंगे और उनके इस नए आविष्कार की मदद से अब लाखों लोगों की जिंदगी बदल जाएगी और हमें काफी नए बदलाव देखने को मिलेंगे।

उनके इस नए आविष्कार की वजह से अब सरकार को बिजली उत्पादन में करोड़ों रुपए की बचत हो जाएगी और तो और बिजली बनाने के लिए कम उत्पादों का उपयोग करना पड़ेगा और सबसे बड़ी बात, इस तकनीक के आ जाने से अब बिजली के दाम लोगों के लिए कम हो जाएंगे।

उनके इस आविष्कार की हर कोई तारीफ कर रहा है और लोगों का कहना है कि ये एक ऐसी खोज जिससे आने वाले समय में मानव जाति को काफी सहायता होगी। उनको सरकार की ओर से इस आविष्कार के लिए खूब तारीफें मिली है और उनकी खूब हौंसला अफजाई भी हुई है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *