Latest News

शिक्षिका का हुआ स्कूल से ट्रांसफर तो नहीं रुके बच्चों के आंसू, बोले इनके बिना कैसे होगी पढ़ाई

आज की ये खबर आ रही है राजस्थान के टोंक से जहां जब एक शिक्षिका का ट्रांसफर हुआ तो सभी बच्चे रोने लगे और बच्चों का उनके प्रति ये प्यार देख कर टीचर के भी आंखों में आसूं आ गए। तो आइए चलिए देखते हैं क्या है ये पूरी वारदात जो इन दिनों हर जगह खबरों में बना हुआ है।

दर असल राजस्थान के टोंक में एक प्राथमिक विद्यालय की शिक्षिका काफी दिनों से एक विद्यालय में कार्यरत थी और उनका पढ़ाने का अंदाज इतना अच्छा था की वहां के बच्चों को उन टीचर से और उनके पढ़ाने के अंदाज से, दोनो से काफी लगाव हो गया था।

तो जब इतने दिनों तक उस विद्यालय को अपनी सेवा देने के बाद उनका उस विद्यालय को अलविदा करने का समय हुआ और अब बारी थी किसी और विद्यालय में जा कर के कहीं और के बच्चों को अपनी शिक्षा से एक नया मार्ग दिखाने की और अपनी जिंदगी में कुछ अच्छा करने के लिए प्रेरित करने की तो वहां के उनके क्लास के सभी बच्चे फुट फूट कर के रोने लगे। उनका कहना था कि टीचर उनको छोड़ के कहीं ना जाए और सदा ही उनके साथ रहे और उनको ऐसे ही पड़ती रहे।

और अपने ज्ञान से और अपने पढ़ाने के बेहतरीन तरीके से उनका मार्ग दर्शन करे। फिर क्या था बच्चे के उनके प्रति प्यार को देख कर उनको भी रोना आ गया और उनको कहने लगी की अब वो कही पर भी चली जाए, तो उनको हर एक चीज शायद पुराने जैसी मिल सकती है और शायद बेहतर भी मिल जाए पर बच्चों का ऐसा प्यार कहीं नहीं मिल सकता।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *