Latest News

केरल के इस मंदिर में होती है अनोखी पूजा, औरतों की तरह सज कर पूजा करते हैं सभी पुरुष

आज हम आपको बता रहे हैं केरल के उस मंदिर के बारे में जहां पुरुष महिलाओं की तरह सज कर पूजा करते हैं। और इस चीज को ले कर के एक प्रतियोगिता भी आयोजित की जाती है। और इसमें जीतने वाले को इनाम भी दिया जाता है। आइए जानते हैं विस्तार से इस खबर के बारे में। दर असल केरल में एक मंदिर है जिसका नाम है Kottankulangara देवी मंदिर।

यहां पर हर एक साल एक खास त्योहार मनाया जाता है। और इस त्योहार में हर साल पुरुष महिलाओं की तरह सज कर पूजा करते हैं। ये त्योहार हर साल मार्च के महीने में मनाया जाता है। और इस त्योहार की सबसे खास बात यह है कि यहां पर जो पुरुष औरत बन कर के आते हैं, वो बिलकुल हुबहु एक महिला की तरह ही दिखते हैं।

मतलब आपके सामने उनको खड़ा कर दिया जाए, तो शायद आप पहचान भी ना पाएं कि वो एक महिला हैं या फिर कोई पुरुष। मार्च के महीने में केरल के कोल्लम स्थित कोट्टनकुलंगरा श्री देवी मंदिर में ये पूजा हर साल होती है। और यहां से हर साल महिलाओं की तरह सज कर पूजा कर रहे पुरुषों की तस्वीर सामने आती है।

और इनको देख कर के हर साल कई लोग चकित रह जाते हैं। और तस्वीर देख कर के सोच में पड़ जाते हैं, कि आखिर ये एक महिला हैं या फिर कोई पुरुष। ये त्योहार हर साल कई लोगों को आकर्षित करता है। और हर साल कई लोग इसमें भाग लेने और देखने के लिए आते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *