Sucess Story

बचपन में ही हो गया था मां बाप का देहांत, बहन ने बनाया क्रिकेटर, कुछ ऐसी है रविन्द्र जडेजा की कहानी

बचपन में ही हो गया था मां बाप का देहांत, बहन ने बनाया क्रिकेटर, कुछ ऐसी है रविन्द्र जडेजा की कहानी। आज हम बात कर रहे हैं एक ऐसी लड़के की जिनकी चर्चा इनके एक बेहतरीन कारनामे की वजह से हो रही है। इन्होंने अपनी जिंदगी में हर एक प्रकार की मुश्किल देखी फिर भी उन्होंने कभी भी हार नहीं मानी और आज के समय में अपनी मेहनत के दम पर उन्होंने एक मामूली घर से उठ कर के क्रिकेटर के पद पर बैठ कर समाज में अपना लोहा मनवाया है। आज हम जिनकी बात कर रहे हैं उनका नाम है रवींद्र जडेजा जी, और वो एक समय में काफी परेशानियों से घिरी रहा करते थे और आज के समय में वो क्रिकेटर बन चुके है। एक काफी छोटी उम्र में माता पिता के गुजर जाने के बाद उनकी दीदी ने ही उनको क्रिकेटर बनने के लिए हमेशा सपोर्ट किया।

और आज उन्होंने क्रिकेटर बन कर अपने सभी समर्थकों के परिश्रम को सफल साबित कर दिया है। पर इनका यहां तक आने का सफर भी इतना आसान नहीं था। रविंद्र जी गुजरात के रहने वाले हैं। इनको अपने सफर में कई प्रकार की मुश्किल झेलनी पड़ी। इनके क्रिकेटर बनने के सफर की बात की जाए तो इनका सफर शुरुआत से ही मुश्किल रहा। पर इन्होंने कभी भी हार नही मानी और अपनी जीतोड़ मेहनत के दम पर क्रिकेटर बनने का तमगा हासिल किया और आज का समय ऐसा है की लोग इनकी सफलता की कहानी की वजह से इनके दीवाने हुए पड़े हैं।

वो शुरुआत से ही काफी मेहनती थी तो इनके आस पास वालों ने भी हर वो कोशिश की जिससे की रविंद्र जी अपनी जिंदगी में कुछ बड़ा कर पाएं और इस मुश्किल वाली जिंदगी से बाहर निकले। उनके मेहनती होने की वजह से उनके समाज ने भी चिंता जी का खूब समर्थन किया और इस बात का ध्यान रखा कि इनको किसी भी प्रकार की कोई बाधा ना आए और आज के समय में रवींद्र ने हर एक का मान रखते हुए क्रिकेटर बनने का सफर तय कर लिया है और अब लोग इनकी सफलता की वजह से इनके दीवाने हुए पड़े हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *