Sucess Story

ये हैं पटना के मुकुंद ठाकुर, जो मात्र 22 साल की आयु में बन गए हैं IAS

हमारे भारत देश में कई मेहनती लोग हैं। जो दिन रात मेहनत करते हैं बस इसी उम्मीद से की उनको एक दिन सफलता मिल जाए। और वो जिंदगी में कुछ बड़ा कर पाएं। और वो ख़ुद एक अच्छी जिंदगी गुजार बसर कर सकें। और अपने घर वालों को एक सुख भरी जिंदगी दे पाएं। और आज हम बात कर रहे हैं ऐसी ही एक व्यक्ति की। इनका नाम है मुकुंद। ये एक किसान वाले की बेटी हैं। इनकी कई सालों की मेहनत अब रंग ला गई।

और इन्होंने इतने सालों तक जो परिश्रम किया था उसका फल अब इनको मिल गया है। इनके माता पिता ने भी इतने सालों तक ख्वाब देखे थे कि ये अपनी जिंदगी में कुछ कर सके। और कुछ बड़ा कर पाएं, और आज उन्होंने वो सब पा कर के दिखा दिया है। आपको बता दें कि वो बस 22 साल की उम्र में IAS बन गए हैं।।और उनसे पहले उनके गांव में ये करनामा कोई भी नहीं कर पाया था। और यही कारण है कि हर कोई अब उनसे काफी प्रसन्न है।

और उनको अब हर जगह से वाह वाही आ रही है। उनका कहना है कि मुझे तो विश्वास नहीं हो रहा है कि मैंने ये कर दिखाया। जो चीज इतने सालों तक मेरे लिए बस एक सपना थी वो आज हकीकत है। उनकी इस कामयाबी के बाद सब ने उनका ढोल बजाकर स्वागत किया। और सवारी पर बिठा कर के सब जगह उनको घुमाया गया। और उनका पूरा आदर सम्मान किया गया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *