Latest News

बेटी के जन्म पर पिता ने बांटा फ्री में पेट्रोल, लोगों ने की इस बेहतरीन कदम की तारीफ

आज बात हो रही है मध्य प्रदेश के बेतुल में हुए एक ऐसे हादसे की जो एक तरफ से तो काफी ज्यादा आश्चर्य जनक है और दूसरी ओर से वो समाज को वो एक काफी अच्छा आइना दिखाने का भी काम कर रहा है। तो आइए चलिए देखते हैं की क्या था ये पूरा का पूरा मामला।

दर असल मध्य प्रदेश के बेतुल में एक घर में जब एक पेट्रोल पंप के मालिक के घर एक बेटी का जन्म हुआ तो उन्होंने खुशी के मारे फ्री पेट्रोल बांट दिया। जी हां आपने सही सुना, उनके लिए ये खबर इतनी ज्यादा खुश करने वाली निकली की उन्होंने खुशी के मारे फ्री में पेट्रोल ही बांट दिया।

दर असल हमारे देश में लोगों की सोच बेटियों के जन्म को लेकर काफी अलग है। हमारे देश में हर जगह लोगों की एक ही मानसिकता है की अगर बेटी का जन्म घर में हो तो वो बड़े ही दुख का अवसर है पर बेटे के जन्म को लोग बड़ी खुशी से मनाते हैं और इसे एक काफी बड़ा अवसर समझते हैं। परिस्थिति तो इतनी खराब है की कई जगह लोग बेटियों को जन्म होने के तुरंत बाद ही या तो मार देते हैं या खुद से अलग कर देते हैं।

और कई लोगों का कहना है कि ऐसा सिर्फ गांव, देहात में ही होता है पर ऐसा नहीं है, शहर के लोगों की भी ऐसी ही मानसिकता है। तो बस ऐसी ही एक मानसिकता को उन्होंने अपने इस निर्णय से एक बड़ा थप्पड़ जड़ा है और पूरे समाज को को एक काफी बड़ी सीख प्रदान की है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *