Latest News

मात्र एक एकड़ से होगी करोड़ों की कमाई, जानिए कौन सा है ये कमाई कराने वाला फल

आप सब ने अपने जीवन में कभी ना कभी जामुन तो खाए ही होंगे। यह एक मौसमी फल है जो साल में बस कुछ महीने ही बाजार में देखने को मिलता है, और अगर बात करें इसके स्वाद की तो यह सभी को काफी पसंद आता है। और तो और इसका कोई नुकसान भी नहीं होता, उल्टा कई फायदे ही होते हैं। साल में बस कुछ महीने ही उपलब्ध होने की वजह से इसे बच्चे से ले कर के बूढ़े तक, हर कोई बड़े चाव से खाता है। और इसके स्वाद का खूब आनंद लेता है।

पर अगर आपको हम कहें कि जामुन उजले भी होते हैं, तो क्या आप विश्वास करेंगे। जी हां, जामुन उजले भी होते हैं। और आज की आर्टिकल इसी बारे में है, कि कैसे उजले जामुन उगा कर आज करोड़ों की कमाई कर रहे हैं। जी हां, यह है महाराष्ट्र के भरत लालगे जिन्होंने अपने फलों में हुए नुकसान की वजह से उजले जामुन उगाने का निर्णय लिया। और इसके बीज वो ओडिशा से ले कर आए और आज से 3 साल पहले अपनी जमीन पर लगा दिए। और आज 3 साल बाद उनकी मेहनत रंग ला चुकी है। और अब उनके सभी पेड़ों ने फल देने शुरू कर दिए हैं।

उनकी कमाई के बारे में बात करें तो उनके पास कुल 23 एकड़ जमीन है और उसमें से 1 एकड़ में इन्होंने यह फल लगाए थे और आज ये उनको 450 रूपए किलो के दर से बेच रहे हैं। और आसानी से करोड़ों रुपयों की कमाई कर पा रहे हैं। ये सेहत के लिए काले जामुन से भी अधिक अच्छी होती है इसलिए लोग इसे खाना पसंद करते हैं और डायबिटीज वालों के लिए ये एकदम रामबन इलाज की तरह है।

Related Articles