Sucess Story

बेटी को पढ़ाने के लिए मां ने बेचे गहने, बेटी ने भी कड़ी मेहनत और बन गई डॉक्टर

बेटी को पढ़ाने के लिए मां ने बेचे गहने, बेटी ने भी कड़ी मेहनत और बन गई डॉक्टर। दोस्तों मां दुनिया की सबसे बड़ी योद्धा होती है, ये डायलॉग अपने साउथ की फिल्म केजीएफ में जरूर सुना होगा। और ये बात हमारी असल जिंदगी में भी सच है। आपकी और हमारी मां दुनिया की सबसे  ताकतवर लोगों में से एक है और वो हमारे जैसे सभी बच्चों को बड़ी मेहनत और हिम्मत से हमको बड़ा करती है और पालती और बड़ा करती है और जिंदगी में कुछ बड़ा करने और बनने में मदद करती है और आगे बढ़ाती है।

आज हम आपको बताने वाले हैं ऐसी ही एक मां के बारे में जिन्होंने अपनी बेटी को डॉक्टर बनाया और वो भी अपनी सारी मुश्किलों के बाद भी। उन्होंने सभी चीजों को संभाला और सारी मुश्किलों को दरकिनार कर के अपनी बेटी को इस मंजिल तक आने में मदद की और उनकी बेटी ने भी उनके इस निर्णय को गलत साबित नहीं होने दिया और ऑल इंडिया रैंक 25 ला कर एक डॉक्टर बन गई और सफलता के झंडे गाड़ दिए।

ये दोनो मां बेटी राजस्थान की रहने वाली है और बेटी का नाम कमला है। बाप के ना होने की वजह से बेटी को पढ़ने में कई दिक्कत आई पर उनकी मां ने कभी हार नही मानी और अपनी बेटी की पढ़ाई के लिए उन्होंने अपने गहने तक बेच दिए और आज का समय कुछ ऐसा है कि उनकी बेटी ने उनके इस बलिदान को खाली नहीं जाने दिया और अपनी मां का नाम समाज में ऊंचा कर दिया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *