Sucess Story

बिन मां की बेटी को पिता ने बनाया सफल, कुछ ऐसी है दिल्ली की IAS ऑफिसर इशिता की कहानी

आज बात हो रही है दिल्ली की रहने वाली आईएएस ऑफिसर इशिता जी की जिनके पिता की मेहनत की वजह से आज वह इतने बड़े पद पर मौजूद हैं और वो खुद भी अपनी सारी की सारी सफलता का श्रेय अपने पिता को देती हैं और कहती हैं की अगर उनके पिता नहीं होते तो वो यहां तक आ नही पाती।

तो चलिए आज देखते हैं हम इशिता जी की सफलता की कहानी कि कैसे उन्होंने अपना यहां तक का सफर पूरा किया और आज आईएएस बनने तक का सफर तय किया। असल में इनकी मां काफी कम उम्र में ही था इनसे दूर हो गई थी जिसके बाद इनको संभालने की सारी की सारी जिम्मेदारी इनके पिता के कंधे पर ही आ गई।

पर इनके पिता ने कभी भी इस जिम्मेदारी से अपना मुंह नही मोड़ा और अपनी बेटी को वैसा ही प्यार और परवरिश देने की कोशिश की जैसे उसे एक मां से मिलती। वो अपनी नौकरी संभालने के साथ ही साथ अपनी बेटी की भी देख भाल करने लगे और इस बात का खास ध्यान रखते थे की इनकी बेटी को कुछ दिक्कत ना आ जाए।

और उनका ये सपना था की उनकी ये मेहनत व्यर्थ ना जाए, और उनकी बेटी कुछ बड़ा कर के दिखाए और उनके पिता का आईएएस बनने का सपना उनकी बेटी पूरा कर के दिखाए। और उनकी बेटी ने भी ठीक ऐसा ही किया और आज आईएएस बन कर अपने पिता का सर ऊंचा कर दिया है। इनकी मेहनत और जज्बे को सलाम।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *