Sucess Story

पान बेचने वाले के बेटे ने लहराए सफलता के परचम, बन कर दिखा दिया BDO अधिकारी

पान बेचने वाले के बेटे ने लहराए सफलता के परचम, बन कर दिखा दिया BDO अधिकारी। गरीबी हमारे देश का एक ऐसा श्राप जिसकी वजह से आज तक हमारा देश पिछड़ा हुआ है और हमारे देश में सभी लोगों की अधिकतर समस्याओं का कारण भी यही है, गरीबी। तो आखिर ऐसा है क्यों। दर असल दिक्कत ये है की हमारे देश के अधिकतर परिवार एक मिडल क्लास परिवार है और एक मिडिल क्लास परिवार के लिए अपनी जिंदगी गुजर बसर करना काफी मुश्किल होता है और इसका कारण है कि उनकी कमाई जो की काफी कम रहती है।

हमारे देश की इतनी भयंकर गरीबी का एक और प्रमुख कारण है और वो है हमारे देश की इतनी अधिक जनसंख्या। दर असल हमारे देश की जनसंख्या काफी ज्यादा अधिक है और ये ही हमारे लिए सभी मुश्किलों की जड़ बनी हुई है। और तो और हमारे देश में बिजनेस और बिजनेस करने वालों की संख्या काफी कम है और इसका कारण है कि हमारे देश में सभी लोगों को एक सिक्योरिटी वाला काम चाहिए होता है ताकि उनको आगे चल कर के कोई दिक्कत ना आए और उनकी जिंदगी बिना किसी परेशानी के कट जाए।

और इसी सब के बीच आज हम आपको बताने जा रहे हैं एक ऐसे आदमी के बारे में जिन्होंने अपनी गरीबी से उबर कर के कुछ बड़ा किया है और जो आदमी एक समय में पान बेचा करता था वो आज के समय में बीडीओ ऑफिसर बन गया। ये है बिहार के अरविंद कुमार जो आज अपनी मेहनत के दम पर बीडीओ ऑफिसर बन गए हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *