Sucess Story

गजब की है प्रदीप कुमार सिंह की कहानी, जिन्होंने 52 की उम्र में की है नीट की परीक्षा क्लियर

आज हम बात कर रहे हैं ऐसे एक व्यक्ति की जिन्होंने 52 साल की उम्र में नीट की परीक्षा पास की है और इन दिनों सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहे हैं। उनकी इस नीट परीक्षा पास करने पर लोगों के विभिन्न तरह के भाव सामने आए हैं। तो आइए चलिए आज बात करते हैं उनके यहां तक के इस सफर की।

नीट हमारे देश के साथ साथ दुनिया की सबसे कठिन परीक्षा में से एक एक है और इसका कारण है इसकी परीक्षा में आने वाले कठिन प्रश्न। और इन सब से भी ऊपर इसे कठिन बनाते हैं इस परीक्षा में मौजूद कम सीट, क्योंकि हर किसी को गवर्नमेंट कॉलेज की ही सीट चाहिए होती है और यही इस परीक्षा को काफी मुश्किल बना देता है।

और इसी परीक्षा में एक ऐसे विद्यार्थी ने परचम लहरा दिया है जिसकी शायद किसी ने उम्मीद नहीं की होगी। और वो हैं प्रदीप कुमार सिंह जिन्होंने 52 साल की आयु में नीट क्लियर कर सब को चकित कर दिया है। इनसे बात करने पर उन्होंने इतनी अधिक उम्र में परीक्षा देने के अपने निर्णय के पीछे का कारण भी स्पष्ट किया है।

उन्होंने बताया है कि वो ना तो किसी कॉलेज में एडमिशन लेना चाहते हैं और ना ही उनकी डॉक्टर बनने की कोई इच्छा है। वो तो बस जरूरतमंद बच्चों को कम फीस में नीट की शिक्षा देना चाहते थे और इसी उम्मीद से उन्होंने ये परीक्षा दी थी ताकी वो इसे क्लियर कर के बाकी बच्चों के लिए एक मिसाल बन सकें।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *